Tiger Zinda Hai Movie Review, Story, Synopsis, Trailer, Songs, Cast & Crew

Tiger Zinda Hai Movie Review, Story, Synopsis, Trailer, Songs, Cast & Crew

Movie Name: Tiger Zinda Hai
Cast: Salman Khan, Katrina Kaif, Sajjad Delfrooz, Angad Bedi, Kumud Mishra and Nawab Shah

Director: Ali Abbas Zafar

Release Date: 22 Dec, 2017

Duration: 2 hrs 41 mins

Tiger Zinda Hai Movie Review, Rating (टाइगर जिंदा है मूवी रिव्यू): अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ कबीर खान निर्देशित फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है

टाइगर जिंदा है मूवी रिव्यू 

अब जब लंबे अर्से बाद टाइगर की एक बार फिर वापसी हुई है तो सलमान के फैन्स भी अपने चेहते टाइगर का वेलकम करने को बेताब है। रिलीज़ से पहले फिल्म के ट्रेलर ने यूट्यूब पर नया रेकॉर्ड कायम किया तो अब फिल्म ने रिलीज़ से पहले सिनेमाघरों में 30 करोड़ से ज्यादा की अडवांस बुकिंग का रेकॉर्ड भी अपने नाम किया। इस फ़िल्म के डायरेक्टर बेशक बदल गए हों लेकिन कहानी और किरदारों को पेश करने का अंदाज पिछली फिल्म से काफी हद तक मिलता है। पिछली फिल्म की कहानी अपने वतन से शुरू हुई तो इस बार आंतकवाद की आग मे बरसों से झुलसते सीरिया की जमीं से शुरू होती है। सलमान की यह फ़िल्म देखकर ताज्जुब होता है कि पाकिस्तान मे फिल्म को क्यों रोका गया, जबकि फिल्म मे ऐसा कुछ भी नहीं जो पाकिस्तान के जरा भी विरुद्ध हो। अलबत्ता पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई और रॉ का एक एक साथ एक मिशन पर निकलना और कामयाब होना सिनेमा के पर्दे पर देखना अच्छा लगता है। हॉलिवुड फिल्मों को टक्कर देते बेहतरीन ऐक्शन सीन ऑस्ट्रिया और मोरक्को की गजब की खूबसूरत लोकेशन के साथ और ‘धूम’ के बाद कटरीना के जबरदस्त स्टंट और ऐक्शन सीन फिल्म का प्लस पॉइंट हैं तो वही इंटरवल के बाद फिल्म को बेवजह खींचा जाना चन्द मिनट बाद पर्दे पर बंदूक से लगातार निकलती गोलियों की आवाज आपको कई बार टेंशन का आभास करा सकती है, लेकिन सलमान का स्टाइल और उनका नया कुछ बदला हुआ अंदाज आपको पसंद आ सकता है।

स्टोरी प्लॉट: अविनाश सिंह राठौर (सलमान खान) अब करीब आठ साल के एक सुंदर से बेटे जूनियर टाइगर का पापा बन चुका है। अपनी खूबसूरत वाइफ जोया (कटरीना कैफ) और बेटे के साथ टाइगर ऑस्ट्रिया की बर्फीली पहाड़ियों के बीच शांति से अपनी लाइफ गुजार रहा है, लेकिन एक पल भी टाइगर न तो अपने वतन और न ही रॉ को भूल पाया है।

यही वजह है कि टाइगर अपनी मौजूदगी का संकेत नई दिल्ली मै बैठे अपने बॉस शिवाय सर (गिरीश कर्नाड) को भेजता रहता है। इसी बीच सीरिया के कई कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन आईएस का मुखिया उस्मान (साजिद) एक के बाद एक कई शहरों पर अपना कब्जा करने और इन्हें बर्बाद करने में लगा है, जो अमेरिका को सबक सिखाने के लिए और यहां दहशत फैलाने व बेगुनाह नागरिकों की हत्याएं करने में लगा है। अमेरिकी जर्नलिस्ट को मौत के घाट उतारने के बाद भी उस्मान की कैद में कई अमेरिकी हैं। ऐसे में अमेरिका उस्मान के बेस कैम्प को तबाह करने और उस्मान सहित दूसरे आंतकियों को मारने के लिए सात दिन बाद अटैक करने का प्लान बनाता है। उस्मान के इसी अड्डे में भारत और पाकिस्तान की करीब 40 से ज्यादा नर्स भी हैं जो उस्मान और उसके साथी बगदादी के कब्जे में हैं। अब इन भारतीय नर्सों को भारत वापस लाने का मिशन रॉ प्रमुख शिनॉय टाइगर को सौंपते हैं। टाइगर अपनी टीम में अपने विश्वासपात्र साथियों के साथ जाता है तो वही कभी पाक खुफिया एजेंसी की खास एजेंट रही जोया खान भी आईएस और उस्मान की गिरफ्त से पाकिस्तानी नर्सों को बचाने के मिशन पर सीरिया पहुंचती है। टाइगर के साथ रॉ की टीम और जोया के साथ आईएसआई के दो लोग भी यहां इन सबकी मदद करने में लगा है । करीब 25 सालों से ऑयल रिफाइनरी के लिए मजदूरों का लाने का काम करता है, लेकिन असल मे वह भी रॉ का एजेंट है। जोया और टाइगर के इस मिशन का अंजाम क्या होता है यह देखने के लिए आपको टाइगर से मिलना होगा।

पूरी फिल्म सलमान के कंधों पर टिकी है। लंबे अरसे बाद सलमान को इस फिल्म में जबर्दस्त ऐक्शन करते देख उनके फैंस जरूर खुश हो सकते हैं। फिल्म के क्लाइमैक्स में सलमान का शर्ट उतारकर हॉलिवुड फिल्मों के ऐक्शन स्टार की तरह भारी भरकम बंदूक और स्टेनगन को चलाना सिंगलस्क्रीन्स पर जादू चला सकता है। जोया के रोल में कटरीना का जवाब नहीं है। उनपर फिल्माए कुछ ऐक्शन सीन्स काफी अच्छे हैं। यकीनन, ऐसे खतरनाक स्टंट सीन के लिए कटरीना ने काफी होमवर्क किया होगा। अन्य कलाकारों में राकेश के रोल में कुमुद मिश्रा और आतंकी सरगना उस्मान के रोल में साजिद ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। रॉ चीफ के रोल में गिरीश कर्नाड काफी जमे हैं। डायरेक्टर अली अब्बास जफर की स्क्रिप्ट पर अच्छी पकड़ है। फिल्म की गति जोरदार है जो आपको एक पल भी स्क्रीन से नजर हटाने का मौका नहीं देती है। इंटरवल के बाद न जाने क्यों फिल्म के क्लाइमैक्स को खींचा गया है। करीब पौने तीन घंटे की फिल्म में एेक्शन की भरमार फैमिली क्लास को शायद न जमे। फिल्म का म्यूजिक रिलीज से पहले हिट हो चुका है। ‘स्वैग से करेंगे सबका स्वागत’ का फिल्मांकन गजब का है।

क्यों देखें: सलमान और कटरीना की दमदार केमिस्ट्री और हैरतअंगेज स्टंट ऐक्शन सीन के साथ फिल्म में एक अच्छा मेसेज भी है। अगर आप सलमान के फैन हैं तो 100 फीसदी यह फिल्म आपको निराश नहीं करेगी। वहीं, अगर आप पहली फिल्म से इसकी तुलना करेंगे या कुछ नया सोचकर इसे देखेंगे तो शायद अपसेट हो सकते हैं। हां, फिल्म का क्लाइमैक्स ऐसा है कि टाइगर के एक बार फिर वापस आने की उम्मीद है।

 

Tiger Zinda Hai Box Office Collection:Coming Soon…

Tiger Zinda Hai Review by Celebs:Coming Soon…

Tiger Zinda Hai Review by Audience:
















2 Trackbacks / Pingbacks

  1. Tiger Zinda Hai (2017) Pre DVDRip Download
  2. Tiger Zinda Hai 2017 Free Full Movie Download HD

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*