Monsoon Shootout 2017 Movie Review

Monsoon Shootout 2017 Movie Review

कहानी: मुंबई पुलिस का एक पुलिसवाला आदी (विजय वर्मा) क्राइम ब्रांच जॉइन करता है और अपने पहले ही केस में वह इस कशमकश में फंस जाता है कि उसे बचकर भागते एक कत्ल के आरोपी को शूट करना चाहिए या नहीं।

रिव्यू: क्राइम-ड्रामा फिल्म ‘मॉनसून शूटआउट’ से डायरेक्शन की शुरुआत करने वाले अमित कुमार ने इस फिल्म की कहानी से ज्यादा स्टाइल पर ध्यान दिया है। फिल्म की पूरी कहानी इस बात पर टिकी है कि आदी का सामना जब कत्ल के आरोपी शिवा (नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी) से होता है तो उसका एक फैसला कैसे उसकी और शिवा की पूरी जिंदगी बदल सकता है।

आदी इस दुविधा में फंसा हुआ है कि उसे सही रास्ता चुनना चाहिए या गलत या फिर जिंदगी में बीच के रास्ते पर चलना चाहिए। हालांकि जब उसका सच से सामना होता है तो उसे महसूस होता है कि जिंदगी आदमी के किसी भी फैसले के ऊपर निर्भर रहने का मौका नहीं देती है। फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि किस तरह एक पुलिसवाले के निर्णय और काम में समझौता, निष्पक्षता और नैतिकता शामिल रहती है।

जहां फिल्म की कहानी दर्शकों को बांधे रखती है वहीं इसके साथ किया गया ट्रीटमेंट कमजोर साबित होता है। फिल्म के हीरो के किसी निर्णय के तीन वर्जन से शुरू होने वाली फिल्म का अंत दर्शकों को निराश करता है। फिल्म का स्क्रीनप्ले अच्छा है लेकिन जब यह पर्दे पर उतारा गया तो इसमें इतनी सटीकता नहीं दिखती है।

फिल्म की सिनेमैटॉग्रफी में मुंबई शहर के मिजाज को बेहतरीन तरीके से दर्शाया गया है। अपनी पहली फिल्म में विजय वर्मा ने अच्छा काम किया है और कातिल के रूप में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने नेगेटिव रोल बेहतरीन तरीके से निभाया है। फिल्म के ऐक्टर्स ऐसे रोल पहले भी निभा चुके हैं जिसके कारण उन्हें अपने कैरक्टर को स्क्रीन पर पूरी तरह जीवंत करने का मौका नहीं मिला है।

हालांकि अगर क्राइम-ड्रामा टाइप की फिल्में आपको पसंद हैं तो आप इसे एक बार जरूर देख सकते हैं।

4 Comments

  1. Nice Movie With A great concept and Actors its a fresh story with some twists and turns and yes don’t miss the end its Great… performances were fab by ever single Character. I read Critics review also at Bollywood Hungama news site which covers all kinds of Bollywood updates, so go to Bollywood Hungama.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*